डीएवी स्कूल में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में शिक्षकों का किया गया सम्मान

डीएवी स्कूल में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में शिक्षकों का किया गया सम्मान

मेरठ। डी ए वी सैंटेनरी पब्लिक स्कूल, मेरठ के प्रांगण में ‘शिक्षक दिवस’ का आयोजन किया गया। जिसमें परंपरागत रूप से विद्यार्थियों ने अध्यापकों को तिलक लगाकर उनका स्वागत किया। तत्पश्चात आर्य समाज की परंपरा का निर्वाह करते हुए हवन की दिव्य अग्नि को प्रचलित करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि डॉ अल्पना शर्मा (क्षेत्रीय अधिकारी, डीएवी स्कूल यू पी जोन, ए) ने दीप प्रज्वलन किया तथा गुरुश्रेष्ठ सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की।

तत्पश्चात हेड ब्वाय आरव तथा हेड गर्ल अक्षरा द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों को आरंभ किया गया।कक्षा 11वीं तथा 12वीं के छात्रों ने कई रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। विद्यार्थियों द्वारा स्कूल बैंड के माध्यम से प्रत्येक दशक के मनमोहनी गीतों का कार्यक्रम रखा गया, जिसने श्रोताओं को झूमने के लिए विवश कर दिया। छात्रों ने अभूतपूर्व नृत्य का प्रदर्शन करते हुए अपने अध्यापकों के प्रति अपना स्नेह प्रदर्शित किया तथा खूब वाह-वाही लूटी।

कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों ने अध्यापकों के मनोरंजन हेतु कई खेलों का आयोजन भी किया, जिनमें अध्यापकों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया एवं विजेता बनने पर बच्चों के सामने बच्चों की तरह ही खुशी भी प्रदर्शित की।

कार्यक्रम के अंत में डॉ अल्पना शर्मा (क्षेत्रीय अधिकारी, डीएवी स्कूल यूपी जोन, ए) ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए शिक्षक दिवस को यादगार बनाने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया तथा साथ ही उनके भावी भविष्य हेतु आशीर्वाद प्रदान किया। उन्होंने कहा कि एक शिक्षक की असली पहचान उनके विद्यार्थी होते हैं और अगर विद्यार्थी अपनी पहचान बनाने में सक्षम हो जाते हैं तो वह पल अध्यापक के लिए सबसे खुशी का होता है। हम सब यही चाहते हैं कि आप सब भी आने वाले कल में अपनी एक अलग पहचान बनाएं और डीएवी का नाम पूरी दुनिया में रोशन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *