सहारनपुर में विद्युत संविदाकर्मी की करंट लगने से मौत,परिजनों ने लगाए लापरवाही और साजिश के आरोप

गंगोह/सहारनपुर। क्षेत्र के सालारपुरा बिजलीघर पर कार्यरत संविदाकर्मी पेट्रोलमेन की विद्युत लाइन पर काम करते समय बिजलीघर से शटडाउन लेने के बाद भी अचानक ग्यारह हज़ार केवी विद्युत लाइन में करंट आने की वजह से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पाकर परिजनों में कोहराम मच गया।

क्षेत्र के ग्राम मोहनपुरा निवासी मेज़बान उर्फ बिल्लू पुत्र फय्याज संविदाकर्मी के रूप में सालारपुरा बिजलीघर पर कार्यरत था जो गुरुवार को बिजली घर से शटडाउन लेकर हलवाना की विद्युत लाइन पर काम कर रहा था। परन्तु अचानक बिजलीघर से विद्युत लाइन में बिजली छोड़ दी गई जिससे संविदा कर्मी करंट चपेट में आ गया और मौके पर ही उसकी दर्दनाक मौत हो गई। जिसकी सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे और बिजली विभाग के संबंधित कर्मचारी पर लापरवाही और साजिश का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे।

वही भारतीय किसान यूनियन नई क्रांति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम सिंह राणा, उपाध्यक्ष कुलबीर सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष इमरान मिर्जा, राजकुमार, सोनू आदि अपने कार्यकताओं के साथ मौके पर पहुंचे और परिजनों एवं ग्रामीणों के साथ मिलकर धरने पर बैठकर विद्युत विभाग की लापरवाही पर रोष व्यक्त करते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग करने लगे। ग्राम प्रधान नासिर ने कहा कि विधुत विभाग को सूचना देने के बाद भी कई घंटों तक विभाग के किसी भी आला अधिकारी का मौके पर नही पहुंचना और मृत शव कई घंटों तक कडी धूप में पड़े रहना भी संदेह को बढ़ावा दे रहा है। कई घंटे बीत जाने के बाद विद्युत विभाग के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक के परिवार को मुआवज़ा देने का आश्वासन लिखित में दिया। और मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने उचित कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन देकर शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *