मेरठ में युवक और बुजुर्ग की हत्या, किशोरी ने गंगनहर में लगाई छलांग

मेरठ। मेरठ जनपद में लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जबकि हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के नंगला चांद गांव में बुजुर्ग व्यक्ति की गला रेतकर हत्या कर दी गई। इसी तरह से रोहटा थाना क्षेत्र में एक किशोरी ने गंगनहर में छलांग लगा ली।

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के श्याम नगर निवासी इमरान ई-रिक्शा चलाता था। शुक्रवार देर रात इमरान की मौत हो गई। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल की। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी शुरू कर दी। परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराने की जिद की, लेकिन पुलिस नहीं मानी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। लोगों ने बताया कि इमरान का रिश्ते का जीजा नौशाद भी गली में ही रहता है। इमरान ने नौशाद से कुछ रुपए उधार लिए थे। गुरुवार को नौशाद अपने रुपए मांगने इमरान के घर पहुंचा। रुपए नहीं देने पर नौशाद ने इमरान के साथ मारपीट कर दी और उसे छत से नीचे फेंक दिया था। मौके पर पहुंची पुलिस ने इमरान और नौशाद को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उपचार के बाद दोनों को घर भेज दिया गया। शुक्रवार की देर रात इमरान की मौत हो गई। लिसाड़ी गेट थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह का कहना है कि इमरान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के गांव नगला चांद में शुक्रवार की रात को रतन पुत्र मोमराज की घर में सोते समय धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई। शनिवार सुबह हत्या का पता चलने पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। हस्तिनापुर थाना प्रभारी विजय बहादुर के अनुसार, मामले की गहनता से जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या का स्पष्ट कारण सामने आएगा।

रोहटा थाना क्षेत्र के पूठ खास गांव निवासी लालू जाटव की 14 वर्षीय पुत्री इशू शुक्रवार की रात को घर से डेरी पर दूध लेने के लिए गई थी। लेकिन वह वापस घर नहीं लौटी। एक घंटे बाद पुलिस चौकी पर लोगों ने एक किशोरी के गंगनहर में छलांग लगाने की सूचना दी। इसके बाद किशोरी की खोज शुरू हुई, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। शनिवार सुबह भी पुलिस ने गंगनहर में किशोरी की खोज करने के लिए अभियान चलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *