यूपी सरकार प्रत्येक जिले में एक मेडिकल काॅलेज खोलने के लिए तेजी से कर रही कार्य : बृजेश पाठक

मेरठ। यूपी के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कालेज के स्थापना दिवस के अवसर पर दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज भारत वह सब कुछ कर सकता है जो विश्‍व में एक विकसित राष्ट्र कर सकता है।

पाठक ने कहा, “जिन लोगों ने हमें दो सौ वर्षों तक गुलाम रखा आज हमने उन्हें आर्थिक मोर्चें पर पछाड़ दिया है। आज दुनिया में भारत पाचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा हैं। उत्तर प्रदेश सरकार प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कालेज खोलने के लिए तेजी से कार्य कर रही है। प्रत्येक मेडिकल कालेज के साथ एक नर्सिंग कालेज भी खोला जाएगा।”

उन्होंने पूर्व सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में 2017 से पहले सपा सरकार में गुंडागर्दी होती थी। इसे जनता भूली नहीं है। कोई भी सपा से अब जुड़ना नहीं चाहता। प्रदेश तेजी से बदल रहा है। पड़ोसी देश आंख दिखाएगा तो लखनऊ में बन रही ब्रह्मोस मिसाइल जवाब देगी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, “उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था बहुत बेहतर है। मुख्यमंत्री योगी जी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को दुरुत्त कर रहे हैं। बेटी को किसी ने छेड़ा तो योगी नहीं छोड़ेंगे, अब बेटी रात में भी आइस्क्रीम खाने और कॉफी पीने घर से बाहर जा सकती है। सपा सरकार में ऐसा नहीं था। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दंगे होते थे। अब अपराधी पुलिस के सामने हाथ जोड़ते हैं।

इसी दौरान दीक्षांत समारोह के अंतर्गत स्नातकोत्तर और स्नातक के छात्रों को 207 डिग्री के देकर सम्मानित किया। इसमें एमबीबीएस के (154 छात्रों) एवं स्नातकोत्तर परीक्षा में एमडी/एमएस/डिप्लोमा (कुल 53 छात्रों) परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों को प्रस्तुत किया गया। साथ ही इस वर्ष छात्रों को 40 गोल्ड मेडल, डिसटिन्कशन-49, सर्टिफिकेट आफ मेरिट-31 एवं 212 आनर्स सर्टिफिकेट तथा 3 चल वैजयंती प्रदान की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *