मुजफ्फरनगर में समाजसेवी टीम ने किया अहिल्याबाई चौक पर सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन

मुजफ्फरनगर। प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी की टीम ने महीने की पहली तारीख पर देश के युवाओं में देशभक्ति का जज्बा बढ़ाने के उद्देश्य से होने वाले सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन आज अहिल्याबाई चौक पर किया। इस अवसर पर शहर की यातायात व्यवस्था संभालने वाले ट्रेफिक पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने कहा कि हर महीने की पहली तारीख को पिछले तीन साल से समाजसेवी टीम सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन करती है। इस बार यह कार्यक्रम अहिल्याबाई चौक पर किया गया है। उन्होंने कहा कि आज सामूहिक राष्ट्रगान के बाद शहर की यातायात व्यवस्था संभालने वाले ट्रेफिक पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया है। समाजसेवी मनीष चौधरी ने
कहा कि समाजसेवी टीम पिछले तीन सालों से शहर के विभिन्न चौराहों पर सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन करती आ रही है। इस बार यह कार्यक्रम अहिल्याबाई चौक पर किया, जिसमें समस्त समाजसेवी टीम की सहमति के बाद शहर की यातायात व्यवस्था संभालने वाले ट्रेफिक पुलिसकर्मियों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। सामूहिक राष्ट्रगान के दौरान अहिल्याबाई चौक पर सभी सावधान की मुद्रा में खड़े हो गए थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ट्रेफिक पुलिस कर्मी सारा दिन चौराहों पर अपनी ड्यूटी करते हैं और शहर की यातायात व्यवस्था को संभाल रहे हैं, ट्रेफिक पुलिस कर्मी गर्मी, सर्दी, बरसात में भीगते हुए भी अपनी ड्यूटी करते हैं। उन्होंने कहा कि इस जिम्मेदारी से ड्यूटी करने के कारण ही लोगों को जाम से भी राहत मिलती है और सभी अपने कार्य को समय से कर पाते हैं, विशेष कर स्कूलों की छुट्टी के समय शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू रखना बहुत कठिन काम है।
उन्होंने कहा कि नववर्ष के पहले दिन आज पुलिस कर्मियों को फूल भेंट कर व शाल ओढ़ाकर सम्मानित करते हुए उन्हें बेहद खुशी हुई है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय मुस्लिम मंच मेरठ प्रांत के संयोजक फैजुर्रहमान ने कहा कि आज का सामूहिक राष्ट्रगान उन ट्रेफिक पुलिसकर्मियों को समर्पित किया गया है, जो हर मौसम में अपनी ड्यूटी मुस्तैदी से निभाते हैं और लोगों जाम में फंसने से बचाते हैं। सामूहिक राष्ट्रगान में भारत लोक सेवक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केपी चौधरी, श्याम भाई, संजीव देशवाल, अमित राणा, योगेंद्र कुमार मुन्ना, अजीत कुमार आर एस एस, अरूण कुमार, संगीता, प्रवीण मेरठ सेवा समाज, ज्ञानी गुरबचन सिंह, शाहवेज अंसारी, राधेश्याम, नवीन कश्यप, हंसराज कश्यप, शांतनु राजपूत, मधुर दत्त, सतपाल गायक, गौरव गर्ग, कुनाल सक्सेना, सागर तोरिया, मनीष कुमार, हार्दिक त्यागी, श्याम कश्यप, रौनक कश्यप, किशलय, अनिकेत शर्मा, अमन पाल, गौरव पांचाल, अर्पित मलिक, सार्थक ठाकुर, विनय, नीरज, आर्यन दतियाना, शिवम, देव चौधरी, आयुश धीमान, विनित, अमन समेत बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *