’80 हराओ, भाजपा हटाओ’ के नारे पर सपा कर रही काम : अखिलेश यादव

आजमगढ़। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी से भाजपा को हटाने का मतलब है, देश से इसे हटना। “80 हराओ, भाजपा हटाओ”, इस नारे पर समाजवादी पार्टी काम कर रही हैं। पीडीए ही एनडीए का मुकाबला करेगा।

अखिलेश यादव शुक्रवार को आजमगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर थे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी भूमिका होगी। प्रदेश की जनता भाजपा का सफाया करेगी। उत्तर प्रदेश में यह हारेगी तो देश से हटेगी। समाजवादियों ने नारा दिया है “80 हराओ, भाजपा हटाओ”। पार्टी इसी नारे को लक्ष्य मान कर काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों से आय दोगुनी करने और नौजवानों को नौकरी देने का झूठा वादा किया था। केन्द्र की 10 वर्ष की इस सरकार ने कोई वादा पूरा नहीं किया। सरकार को बताना चाहिए कि उसने कितने नौजवानों को नौकरी दी।

यादव ने कहा कि इस सरकार ने अखबारों में विज्ञापन दिया कि ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट में 40 लाख करोड़ का एमओयू हुआ। विधानसभा में भी एमओयू होने की घोषणा की, लेकिन दो साल में अभी तक किसी जिले में कोई कारखाना लगता नहीं दिखाई दिया है। किसी भी नौजवान को रोजगार नहीं मिला। उन्होंने कहा कि इनकी नोटबंदी की नीति पूरी तरह से फेल रही है। नोटबंदी भाजपा सरकार की विफलता है। अखिलेश यादव ने कहा कि यह सरकार सामाजिक न्याय की विरोधी है। जातीय जनगणना की विरोधी है। बिना जातीय जनगणना सामाजिक न्याय नहीं मिल सकता। भाजपा सरकार का ‘जीरो टॉलरेंस’ जीरो हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *