प्रयागराज में इस्लाम के अपमान’ पर काटी बस कंडक्टर की गर्दन, B.Tech का है स्टूडेंट, आरोपी एनकाउंटर में घायल

प्रयागराज। प्रयागराज में एक युवक ने कथित तौर पर इस्लाम का मजाक उड़ाने के चलते सिटी ई-बस के कंडक्टर पर चापड़ से हमला किया। कंडक्टर पर गंभीर रूप से गर्दन पर वार किया गया। उसके बाद युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में युवक के पैर में गोली लगी है।

आपको बता दें कि प्रयागराज में एक युवक ने कथित तौर पर इस्लाम का मजाक उड़ाए जाने को लेकर सिटी ई-बस के कंडक्टर पर चापड़ से हमला कर दिया। कंडक्टर के गर्दन पर गंभीर वार किया गया है। आरोपी ने भागते हुए अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर इस वारदात की वजह बताई। अब पुलिस ने मुठभेड़ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें उसके पैर में गोली लगी है। कंडक्टर और आरोपी दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है।

यह घटना शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे की है। प्रयागराज के शांतिपुरम फाफामऊ से नैनी के रेमंड जाने वाली इलेक्ट्रॉनिक बस सेवा में मौजूद इंजीनियरिंग कॉलेज का छात्र लारेब हाशमी ही आरोपी है। वह हाजीगंज सोरांव निवासी है। उसने कॉलेज के गेट के सामने किसी बात को लेकर कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा निवासी सेमरी थाना सरायममरेज पर अचानक चापड़ से बस में ही अटैक कर दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वह चापड़ लहराते हुए और धार्मिक नारे लगाते हुए जा रहा था। उसने अपना वीडियो भी बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया। पुलिस ने छात्र को घटनास्थल से कुछ किलोमीटर दूर चांडी बंदरगाह के पास पकड़ा। इसके बाद शुक्रवार की शाम को आरोपी को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया। बीजेपी विधायक शलभमणि त्रिपाठी ने एक्स पर वीडियो शेयर पर लिखा, ‘UP पुलिस ने पर्याप्त इलाज कर दिया है। मुठभेड़ में गंभीर रूप से ज़ख़्मी हुआ है। डाक्टरों के अनुसार जान बच भी गई तो अपने पैरों पर चलने के काबिल नहीं बचेगा।’ हमलावर युवक की एक वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। कुछ ही घंटे में आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

जांच में जुटी पुलिस आज शाम जब उसे लेकर घटना में प्रयुक्त चापड़ बरामद करने गई तो उसके द्वारा वहां छुपाकर रखी गई अवैध पिस्टल से पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस पर आत्मरक्षा में पुलिस टीम द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई जिसमें आरोपी युवक के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *