नई दिल्ली। रिलायंस रिटेल ने मुंबई में जियो वर्ल्ड प्लाजा के उद्घाटन की घोषणा की है। यहां टॉप ऐंड रिटेल फैशन व एंटरटेनमेंट एक्सीरियंस का अनुभव दिया जाएगा। मुंबई के बीकेसी में स्थित इस प्लाजा के दरवाजे आम आदमी के लिए 1 नवंबर से खुल जाएंगे. यह प्लाजा नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर, द जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर और जियो वर्ल्ड गार्डन से जुड़ा हुआ है।
लॉन्च के बारे में बोलते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की डायरेक्टर ईशा एम अंबानी ने कहा, “जियो वर्ल्ड प्लाजा का मकसद दुनिया के बेस्ट ब्रांड्स को भारत में लाने के साथ-साथ शीर्ष भारतीय ब्रांड्स के कौशल और कारीगरी को रेखांकित करना है। जिससे एक अनोखा रिटेल अनुभव मिलेगा। बेहतर ग्राहक अनुभव, उत्कृष्ठता और नवनीता के प्रति हमारी लगन हमें हर उद्यम में आगे बढ़ाने में मदद करती है।”
प्लाजा के बारे में
प्लाजा को रिटेल, आराम और खाने-पीने के एक्सक्लूजिव हब के रूप में डिजाइन किया गया है। 7,50,000 वर्ग फीट और चार तलों में फैले इस सेंटर में 66 लग्जरी ब्रांड्स एक छत के नीचे आएंगे। कुछ इंटरनेशनल ब्रांड्स ऐसे भी हैं जिनकी भारत में अभी एंट्री ही हुई है। इनमें बैलेंसियागा, जॉर्जियो अरमानी कैफे, पॉट्री बार्न किड्स, सैमसंग एक्सपीरिंयस सेंटर, EL&N कैफे और रिमोवा शामिल हैं। वैलेंटिनो, टॉरी बर्च, YSL, वर्साचे, टिफनी, लाडुरे और पॉट्री बार्न के मुंबई में पहले स्टोर खुलेंगे। इसके अलावा लुई विटॉन, गूची, कार्टियर, बैली, जिर्जियो अरमानी, डियोर और बुल्गारी शामिल हैं। जियो वर्ल्ड प्लाजा में मनीष मल्होत्रा, अबु जानी-संदीप खोसला, राहुल मिश्रा, फाल्गुनी एंड शेन पीकॉक और रितु कुमार के डिजाइनर कपड़े भी मिलेंगे।
प्लाजा का डिजाइन
प्लाजा का स्ट्रक्चर कमल के फूल की तरह है। इसे रिलायंस की टीम और यूएस मुख्यालय वाली आर्किटेक्चर कंपनी TVS ने मिलकर बनाया है। प्लाज का फर्श मार्बल से बना है, ऊंची गुंबदनुमा छत और मध्यम रोशनी मिलकर लग्जरी अनुभव को और बढ़ाती हैं। जियो वर्ल्ड प्लाजा को ग्राहक के अनुभव को मुख्य रूप से ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। यहां ग्राहकों को पर्सनल शॉपिंग असिस्टेंस, टैक्सी ऑन कॉल, व्हील चेयर सर्विस, हैंड्स फ्री शॉपिंग, बटलर सर्विस व बेबी स्ट्रोलर जैसी सुविधाएं मिलेंगी।