दलित बिटिया आकांक्षा सिंह ने जज बनकर गांव और जनपद का नाम किया रोशन

डीके निगम/जेपी गौतम
रामघाट(बुलंदशहर) सीमावर्ती वर्ती अतरौली के गांव मोहम्मदपुर बढैरा की यूपी जुडिशियल सिविल सर्विस(जज) उत्तर प्रदेश में चयन होने पर परिवार जनों एवं ग्रामीणों में खुशी का माहौल बधाइयां देने वालों का ताता लगा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद अलीगढ़ की तहसील अतरौली के मोहम्मदपुर बढैरा गांव के मूल निवासी तथा हाल निवासी गाजियाबाद रिटायर्ड पीसीएस अधिकारी बाबू सिंह की बड़ी बेटी आकांक्षा सिहं उत्तर प्रदेश जुडिशल सर्विस ( सिविल जज) 2022 में 131 वी रैंक हासिल करने पर परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है
इस मौके पर आकांक्षा सिंह के पिता बाबू सिंह ने बताया है कि पहले ही प्रयास में पीसीएस जे में सफलता प्राप्त की है। जिससे परिवार तथा गांव का नाम रोशन किया है।
उन्होंने बताया है कि पढ़ने में एक सामान्य महनती छात्रा रही है कड़ी मेहनत के कारण यह सफलता मिली है मां एक कुसुम ग्रहणी है मां का संस्कार जिन्होंने पढ़ने में एक सही दिशा दी।
उनका कहना है तैयारी के लिए उन्हें हर रोज सिलेबस का एक निर्धारित किया और कोचिंग में जो भी पढ़ाया गया उसको पूरा किया विगत वर्षों के पेपर को ध्यान में रखकर तैयारी की गई।
आकांक्षा का नंबर आने पर छोटे भाई अरिहंत बीटेक सेकंड ईयर छोटी बहन त्रिश्या सिविल सर्विस की तैयारी कर रही है साथ ही परिवार के चाचा पप्पू गौतम प्रोफेसर सत्य प्रकाश बौद्ध चचेरे भाई नवीन कुमार गौतम प्रवीन कुमार जेपी गौतम पत्रकार सहित गांव के लोगों ने बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *