भारत विकास परिषद का शपथ ग्रहण कार्यक्रम सम्पन्न

डिबाई। पावस ऋतु के स्वागत में भारत विकास परिषद की डिबाई शाखा ने परिवार मिलन कार्यक्रम का आयोजन कर शाखा में सदस्यता ग्रहण करने वाले नवीन सदस्यों को सदस्यता व राष्ट्रसेवा की शपथ ग्रहण कराई। शाखा अध्यक्ष गिरीश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में सदस्यों द्वारा प्रस्तुत वर्षा गीत, ग़ज़ल व कविताओं से परिपूर्ण इस कार्यक्रम में डिबाई नगर पालिका परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अरुण कुमार सिंघल मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। मार्गदर्शक मंडल सदस्य संजीव राठी ने फूलमाला, कोषाध्यक्ष वी.के.राय ने पट्टिका पहना कर एवं सचिव इं.सोमवीर सिंह ने शाखा की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट कर मुख्य अतिथि का अभिनंदन किया। अपने उद्बोधन में अरुण कुमार सिंघल ने उपस्थित जन समुदाय को आश्वस्त करते हुए कहा कि नगर की चहुमुखी विकास और जन सामान्य की सेवा के लिए जनता ने उन्हें चुना है और उनकी यह कोशिश रहेगी कि वह हर प्रकार से जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरें। उन्होंने भारत विकास परिषद डिबाई द्वारा गत 26 वर्षों के कार्यों की सराहना करते हुये नये सत्र की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने इस अवसर पर शाखा सदस्य अजय शर्मा को जन्मदिन की बधाई देते हुए फूल माला और पट्टी का पहना कर उनका स्वागत किया। शाखा की महिला कार्यक्रम संयोजिका रेनू जैसवाल ने शाखा द्वारा आयोजित किए जाने वाले आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा प्रस्तुत की।
नये सदस्यों का शपथ ग्रहण
प्रांतीय परिषद सदस्य पी.पी.सिंह ने परिषद परिवार में सम्मिलित नवीन सदस्य अरविंद भंडारी, गीतांजली वार्ष्णेय, मुकेश कुमार वार्ष्णेय, रेनू वार्ष्णेय, ब्रजवीर सिंह प्रधान, नीता चौधरी, रजनी गुप्ता और जय कोहली को सदस्यता की शपथ ग्रहण करा शुभकामना प्रेषित करते हुए परिषद के विधान अनुरूप भारत के विकास में यथासंभव योगदान हेतु प्रेरित किया।
वर्षा ऋतु रोग एवं बचाव व्याख्यानमाला
इस अवसर पर वर्षा जनित मौसमी बीमारियों से बचाव हेतु व्याख्यान माला का भी आयोजन किया गया, जिसमें डॉ अभिषेक माहेश्वरी चिकित्सा अधिकारी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कसेरकलां एवं डॉ नरेंद्र कुमार आर्य चिकित्सा अधिकारी नीतू क्लीनिक डिबाई ने वर्षाऋतु में फैलने वाली बीमारियां और उनसे बचाव संवंधी जानकारी उपलब्ध कराई। दूसरी ओर पावस ऋतु से संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रम में पूनम साईं, महेश चंद शर्मा तलव, मिथिलेश लोधी, रचना पालीवाल, बीपी राजपूत, शिखा गुप्ता, जलधारा सिंह आदि ने अपनी प्रस्तुति से सभा को संगीतमय बनाया।
कर्यक्रमोपरांत डॉ एम.पी.एस.भारतीय, डॉ विनीत पालीवाल, चौधरी ब्रजवीर सिंह एवं नौरंगी लाल एस.बी.आई. के सौजन्य से सभी के लिये सामूहिक भोज व्यवस्था की गई। अपने स्थाई सेवा प्रकल्प के अंतर्गत शाखा 30 जुलाई रविवार को दीक्षा डेंटल क्लीनिक रेलवे रोड डिबाई पर एक नि:शुल्क दंत रोग चिकित्सा शिविर का भी आयोजन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *