बुलंदशहर में ब़डा हादसा,मकान का लिंटर गिरा, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

बुलंदशहर। थाना नरसेना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में बुधवार को मकान का लिंटर गिरने से मलवे में दबकर एक ही परिवार की चार लोगों की मौत हो गई। राहत बचाव कार्य में लगी टीम ने ग्रामीणों की मदद से 08 लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया है। प्रशासन के आलाधिकारियों ने घटना स्थल पर पहुंचकर परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे पर गहरा दुख जाहिर किया है।

थाना नरसेना क्षेत्र के गांव मवई में बुधवार की सुबह चार बजे राजपाल सिंह के मकान का लिंटर भरभरा कर गिर गया। जिस समय ये हादसा हुआ उस समय राजपाल का परिवार मकान के ग्राउंड तल पर सो रहा था, इससे पहले कि परिवार के लोग कुछ समझ पाते परिवार के सभी 12 सदस्य मलबे में दब गए। लिंटर गिरने की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य में जुट गए।

एसडीएम और सीओ स्याना की मौजूदगी राहत बचाव ऑपरेशन चलाया गया। रेस्क्यू ऑपरेशन में मलबे में दबे परिवार के 08 सदस्यों को बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया गया जहां, प्राथमिक उपचार के दौरान उनको छुट्टी दे दी गई।

इस हादसे में परिवार के मुखिया राजपाल, उनकी पत्नी और दो बेटों की मौत हो गई। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे के बाद गांव में मातम का सन्नाटा पसरा हुआ है।

राजपाल ने अपने पुराने घर की पहली मंजिल पर 18 घण्टे पहले लिंटर डालवाया था। बारिश होने की वजह से लिंटर की सपोर्ट के गिरने से लिंटर अचानक भरभरा कर गिरा, जिससे ये हादसा हुआ। डीएम और एसएसपी मौके पर पहुंचे पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। प्रत्येक मृतक को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा भी डीएम ने की है। उन्होंने बताया कि शासन की मदद के साथ मकान की क्षतिपूर्ति और अन्य योजनाओं का लाभ भी पीड़ित परिवार को दिया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे पर गहरा दुख जाहिर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *