मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों संग जमकर झूमे SSP और पुलिसकर्मी,कांवड़ियों को मनाने के लिए किया डांस


मुजफ्फरनगर। जनपद में देर रात नाराज हुए कांवडियों को SSP संजीव सुमन ने उनके साथ डांस कर मनाया। वे उनके साथ भक्ति भाव के साथ डांस करने लगे। इस दौरान साथ में मौजूद पुलिसकर्मियों ने भी डांस किया। यह पूरा नजारा देखकर शिवभक्तों का उत्साह चरम सीमा पर आ गया। सभी नाराजगी दूर करते हुए, झूमते-झामते आगे बढ़ गए।

दरअसल, बुधवार की रात पुलिस ने विशाल डीजे के साथ लेकर चल रहे कांवड़ियों को शहर में प्रवेश के लिए रोक दिया था। पुलिस का प्रयास था कि कांवड़िए बाईपास से होकर निकलें। इसी क्रम में कांवड़िए नाराज हो गए और पुलिस प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करने लगे।
मुजफ्फरनगर इस समय पूरी तरह से शिवमय हो चुका है। बोल बम के जयघोष के साथ हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लेकर आ रहे कांवडिया गंतव्य की ओर बढ़ रहे हैं। जिले में प्रतिदिन लाखों कावड़ियां का आवागमन हो रहा है। कई बार शहर में प्रवेश करने वाली विशाल डीजे कांवड़ संकरे रास्ते में भी फंस चुकी हैं। जिला पुलिस विशाल डीजे वाली कावड़ शहर में प्रवेश से रोककर बाईपास से गुजारने का प्रयास कर रही है।
बुधवार देर रात विशाल डीजे वाली कावड़ को बाईपास से गुजारने का प्रयास में हंगामा हो गया। सिसोना कट के पास पहुंची कांवड़ यात्रा को जब पुलिस ने बाईपास की ओर गुजारने का प्रयास किया तो साथ चल रहे कांवड़ियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

SSP ने दिया भगवान शिव का वास्ता, दिखाया रास्ता

कांवड़ लेकर आ रहे भोले के भक्तों ने भी नाराज कांवड़ियों के सुर में सुर मिला दिया। कावड़ियों के हंगामा करते देख ड्यूटी पर तैनात पुलिस के हाथ पांव फूल गए। अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों ने एसएसपी को स्थिति से अवगत कराया। जानकारी मिलते ही एसएसपी संजीव सुमन मौके पर पहुंचे और नाराज कांवड़ियों को समझाने का प्रयास किया। डीजे की थाप पर हंगामा कर रहे कांवड़ियों को एसएसपी ने नाराज होते देखा तो उन्होंने उन्हें भगवान शिव का वास्ता दिया और खुद भी डांस करना शुरू कर दिया।
इसपर हंगामा कर रहे कांवड़िए भी नाराजगी छोड़, एसएसपी के साथ डांस करने लगे। हालात काबू में देख एसएसपी ने सभी को बाईपास की ओर से गुजार दिया। वहीं एसएसपी के इस कदम की जमकर सराहना की जा रही है। शांति और सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहे, इसके लिए संजीव सुमन खुद लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

एक नजर, SSP संजीव सुमन के बारे में

संजीव सुमन 2014 बैच के IPS अधिकारी हैं। मुजफ्फरनगर के पहले वे लखीमपुर खीरी में बतौर एसपी तैनात थे। मूल रूप से बिहार के खगड़िया जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने कंप्यूटर साइंस में BTech की पढ़ाई की। इसके बाद UPSC की परीक्षा पास की और आईपीएस अधिकारी बने।

IPS संजीव सुमन की पहली तैनाती बतौर एएसपी बागपत में दिसंबर 2016 से अप्रैल 2018 के बीच हुई थी। संजीव सुमन को कानपुर के एडिशनल एसपी वेस्ट का चार्ज मिला और वह इस पद पर अप्रैल 2018 से 31 अक्टूबर 2019 तक रहे। बतौर कप्तान IPS संजीव सुमन को पहली पोस्टिंग हापुड़ जिले में मिली। संजीव सुमन हापुड़ में अक्टूबर 2019 से 1 दिसंबर 2020 तक एसपी रहे फिर लखनऊ में डीसीपी पूर्वी बनाए गए। 1 दिसंबर 2020 से 10 नवंबर 2021 तक संजीव सुमन डीसीपी ईस्ट रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *