बदायूं में ईद उल जुहा के पावन पर्व पर साफ सफाई और पेयजल व्यवस्था को लेकर चेयरमैन ने दिए दिशा निर्देश

बदायूं। जनपद में चेयरमैन फात्मा राजा ने साफ सफाई और पेयजल व्यवस्था को लेकर एक मीटिंग की जिसमे समस्त सफाई नायक और जलकल अभियंता जल को नगर की जनता को बेहतर साफ सफाई मिले और पानी की समस्या न होने के दिशा निर्देश दिए गए। साथ ही मीटिंग में अनुपस्थित 3 सफाई नायकों विशाल, कुक्कू और महेंद्र का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए।

वर्षा ऋतु में वेक्टर जनित रोगों, जल जनित रोगों जैसे- दिमागी बुखार मलेरिया, टायफाइड, डेंगू आदि से बचाव हेतु सम्पूर्ण नगर क्षेत्र में दि०:- 01 जुलाई 2023 से 31 जुलाई 2023 तक संचारी रोग अभियान चलाया जायेगा। जिसमें तैयार प्लान के अनुसार प्रत्येक दिन एक-एक वार्ड में सफाई अभियान, नाले/ नालियों की सफाई, एण्टीलार्वा का छिड़काव, कचरा निस्तारण, असुरक्षित जल श्रोतों का चिन्हिकरण व शुद्ध पेयजल की आपूर्ति, फॉगिंग आदि पर कार्य किया जायेगा। जिससे कि नगर क्षेत्र में वेक्टर जनित जलजनित रोगों पर रोक लगाई जा सके। इसके साथ ही दि०-17 जुलाई 2023 से 31 जुलाई 2023 तक दस्तक अभियान भी चलाया जायेगा। जिसमें आशा बहने आंगनवाड़ी व ए०एन०एम० घर-घर जाकर उक्त रोगों से बचाव के सम्बन्ध में जानकारी देंगी।

उपरोक्त जनहित कार्यक्रम के दृष्टिगत आज दि०-27.06.2023 को पालिका सभागार में एक । बैठक आयोजित की गई। जिसमें उक्त कार्यक्रम के सम्बन्ध में समस्त मा० सभासद् एवं वार्डो में कार्यरत सफाई नायकों को जानकारी दी गई एवं अधिक से अधिक जन सहभागिता प्राप्त करने हेतु भी प्रेरित किया गया। बैठक के दौरान मा० अध्यक्ष श्रीमती फात्मा रजा समस्त ना० सभासद, कार्यालय अधीक्षक  रजनीश शर्मा, सहायक अभियन्ता (जल) पुस्पेंद्र सिंह, सफाई निरीक्षक राजीव मलिक, केशव गंगवार स्वास्थ्य लिपिक महेश बाबू एवं जिला अस्पताल की टीम भी उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *