मथुरा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में नाबालिग सहित पांच गिरफ्तार, चार को लगी गोली

मथुरा। जिले की दो थाना पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान नाबालिग बदमाश सहित पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनमें चार बदमाशों के गोली लगी है, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल बदमाशों में दो ईनामी बदमाश है। गोली लगने के बाद घायल हो गए।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण त्रिगुण बिसेन ने मंगलवार बताया कि थाना छाता पुलिस, सर्विलांस और स्वाट टीम ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत बदमाशों की तलाश कर रही थी। इसी दौरान थाना छाता प्रभारी संजीव दुबे को सूचना मिली कि तीन बदमाश पिलहौरा बंबा के पास किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में पुलिस के मौके पर पहुंचने पर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी।

पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें मोनू, कर्मवीर के पैर में गोली लगने से घायल हो गए। दोनों बदमाशों के घायल होते ही मौके पर मौजूद नाबालिग बदमाश ने सरेंडर कर दिया। पुलिस ने घायल बदमाशों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। मुठभेड़ में घायल हुए बदमाशों ने 22 जून की रात को मोटर साइकिल से जा रहे व्यक्ति के साथ बाइक और मोबाइल फोन लूट लिया था। इसके बाद बदमाशों ने रात तीन बजे दिल्ली आगरा नेशनल हाईवे पर दौताना अंडर पास के नीचे गांव जा रहे एक व्यक्ति से कीपैड मोबाइल, आधार कार्ड और छह हजार रुपये लूट लिए थे।

एसपी सिटी एमपी सिंह और सीओ सदर ने बताया कि मंगलवार सुबह थाना गोविन्द नगर पुलिस से बदमाशों की हुई, जिसमें 20 – 20 हजार रुपये के दो इनामी बदमाश आमिर और मौसिम को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने पकड़ लिया। दोनों इनामी बदमाश लूट की वारदातों में थाना गोविंद नगर और कोतवाली से फरार चल रहे थे। पुलिस पार्टी पर मुठभेड़ के दौरान आमिर और मौसिम ने फायरिंग की थी। जिसमें जबावी फायरिंग में दोनों बदमाश गोली लगने के बाद घायल हो गए थे, जिन्हें थाना गोविंद नगर प्रभारी ललित भाटी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

पुलिस के अनुसार, छाता पुलिस ने बदमाशों के पास से 12 बोर की बंदूक, दो तमंचा, 15 कारतूस, लूटी गई मोटर साइकिल, दोनों मोबाइल फोन बरामद कर लिए हैं। पुलिस पकड़े गए बदमाशों की अब कुंडली तलाश रही है कि इन लोगों ने और कहां-कहां वारदातों को अंजाम दिया है। वहीं, गोविंद नगर पुलिस ने आमिर के कब्जे से एक तमंचा .315 बोर, तीन कारतूस .315 बोर, एक जोड़ी पायल व एक मोबाइल टैक्नो स्पार्क व मौसिम के कब्जे से एक तमंचा .315 बोर, चार कारतूस .315 बोर बरामद हुए। दोनों के कब्जे से एक चोरी की मोटर साइकिल स्प्लेन्डर प्लस बिना नम्बर प्लेट रंग काला स्लेटी व बरामद की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *