भदोही में अम्बेडकर प्रतिमा हटाने पहुंची टीम पर पथराव, सात हिरासत में

भदोही। उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के शहर कोतवाली इलाके में एक दलित बस्ती के निकट अवैध रूप से स्थापित अम्बेडकर प्रतिमा को हटाने पहुंची टीम पर शनिवार को लोगों ने पथराव कर दिया। इस मामले में पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मूंसीलाटपुर गांव के दलित बस्ती के समीप मौजूद तालाब की जमीन पर दलित बस्ती के कुछ लोगों ने शुक्रवार की रात डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी। दलित बस्ती से सटे ब्राह्मण बस्ती के लोगाें ने प्रतिमा स्थापित किये जाने पर नाराजगी जतायी। सूचना मिलते ही एसडीएम भदोही शिव प्रकाश, सीओ भुवनेश्वर पाण्डेय, तहसीलदार विजय यादव, भदोही इंस्पेक्टर अजय सेठ, चैकी इंचार्ज रजपुरा महेश सिंह सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।
स्थापित प्रतिमा को टीम हटाने लगी। दलित बस्ती के लोगों ने पथराव कर दिया। दलित बस्ती के लोगों का कहना है कि उसी तालाब की भूमि पर एक निजी स्कूल का निर्माण कराया गया है। दोनो बस्ती के लोग आमने-सामने हो गये थे। उधर, प्रतिमा हटाने पहुंची टीम पर बस्ती के लोगों ने हमला कर दिया। पथराव से अफरा-तफरी फैल गई थी। पुलिस ने दो महिलाओं समेत कुल सात लोगों को हिरासत में लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *