केंद्र सरकार की हर बड़ी योजना के केंद्र में देश की नारीशक्ति है :- डॉ संघमित्रा मौर्य

बदायूँ। सांसद संघमित्रा मौर्य ने कछला के बूथ संख्या 383 पर मन की बात का 102 वा संस्करण पार्टी पदाधिकारियों के साथ सुना ।

सांसद बदायूँ संघमित्रा मौर्य ने कछला में कहा आज गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिला, वृद्ध, उपेक्षित और जनजातीय समाज तक बिना भेदभाव के सरकार की विभिन्न लोक-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति के व्यक्ति तक पहुंच रहा है। लोकतंत्र हमारे इतिहास की बहुमूल्य धरोहर है, वर्तमान की ताकत है, स्वर्णिम भविष्य का आधार है। लोकतंत्र के मंदिर संसद के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन हुआ। समृद्ध संस्कृति, प्राचीन विरासत और आधुनिक आकांक्षाओं का अद्भुत संगम यह भवन जन-आकांक्षाओं को पूरा करने का सशक्त माध्यम बनेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने बीते 9 वर्षों में ऐसे कठोर फैसले लिए जिसने गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, किसानों, महिलाओं को सशक्त किया। आज गांव प्रगतिशील गांव बनने की ओर अग्रसर हैं। 80 करोड़ से अधिक गरीबों को ‘प्रधानमंत्री अन्न योजना’ के तहत मुफ्त राशन देने का काम किया। जिससे देश की गरीबी 22% से कम होकर 10% रह गई और अति गरीबी 1% से भी कम रह गई है। आयुष्मान कार्ड योजना हों, या शौचालय ,गैस कनेक्शन हों, हर घर जल हो, जनधन खाते हों, मुद्रा योजना के तहत मिल रहे बिना गारंटी के ऋण हों, केंद्र सरकार की हर बड़ी योजना के केंद्र में देश की नारीशक्ति है।

इस मौके पर जिला महामंत्री सुधीर श्रीवास्तव शारदाकान्त शर्मा उझानी ब्लॉक प्रमुख शिशुपाल शाक्य कछला चेयरमैन जगदीश लोनिया आदि कार्यकर्ताओं के साथ मन की बात सुनी गई ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *