प्रबन्ध निदेशक की अध्यक्षता में आहूत हुई समीक्षा बैठक 

विभिन्न माध्यमेां से आयी शिकायत का तत्काल निस्तारण करें अधिकारी -प्रबंध निदेशक 

मेरठ । प्रबन्ध निदेशक ईशा दुहन ने बुधवार को  डिस्कॉम मुख्यालय, ऊर्जा भवन के सभागार में विभिन्न माध्यमों द्वारा प्राप्त शिकायतों का निस्तारण निवेश मित्र, झटपट पोर्टल, आई.जी.आर.एस., विद्युत दुर्घटना आदि से संबंधित बिन्दुओं पर आधारित बैठक की अध्यक्षता की। 

बैठक में आर.डी.एस.एस. योजना के कार्यों में तेजी लाने, विभिन्न माध्यमों से प्राप्त शिकायतों के तत्काल समाधान के लिये समय सीमा के भीतर कार्यवाही सुनिश्चित करने आदि बिंदुओं पर चर्चा की गयी। 

प्रबन्ध निदेशक ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि विभिन्न माध्यमों से प्राप्त शिकायतों के तत्काल निस्तारण के लिये शिकायतकर्ता से सीधा संवाद स्थापित कर, शिकायतों का निवारण सुनिश्चित किया जाये।
प्रबन्ध निदेशक ने किसान उपभोक्ताओं को, निजी नलकूप उपभोक्ताओं के लिये निर्गत की जाने वाली सामग्री को एक साथ, किट के रूप में देने के निर्देश दिये। उन्होने निजी नलकूप उपभोक्ताओं को सभी सामान वरीयता क्रम में प्रथम आओ प्रथम पाओ के अनुसार निर्गत करने के निर्देश दिये जिससे कि किसान उपभोक्ताओं को सभी सामान एक पटल पर, उपलब्ध हो जाये और उपभोक्ताओं को कोई असुविधा न हो। निवेश मित्र एवं झटपट योजनाओं की समीक्षा करते हुये प्रबन्ध निदेशक ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि निवेश मित्र एवं झटपट योजनाओं के अन्तर्गत विद्युत कनेक्शन बिना किसी परेशानी के उपभोक्ताओं को निर्गत किये जायें। बैठक में प्रबन्ध निदेशक ने निर्देश दिये कि विद्युत दुर्घटनाओं के प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण सुनिश्चित किया जाये।

बैठक में  एस.एम. गर्ग निदेशक (कार्मिक एवं प्रब.), एन.के. मिश्र, निदेशक (तक.), ए.के. त्यागी, अधीक्षण अभियंता (मुख्यालय), अरुण कुमार, अधीक्षण अभियन्ता (तक.),  राहुल नन्दा, अधीक्षण अभियन्ता (आई.टी.), आशीष कुमार लाल, अधिशासी अभियन्ता (मुख्यालय)  रवि कुमार, अधिशासी अभियन्ता (आई.टी.), सोनम कुमार, अधिशासी अभियन्ता एवं स्टाफ आफिसर,  डी.के. शर्मा, अधिशासी अभियन्ता, के.के.सारस्वत, अधिशासी अभियन्ता,  पारूल चौधरी, कार्मिक अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *