एनडीआरफ गोरखपुर एवं रत्ना मेमोरियल पब्लिक स्कूल के बच्चों के साथ एनडीआरएफ ने नशे के विरुद्ध रैली का किया आयोजन

गोरखपुर। एनडीआरफ की ओर से बुधवार को नशे के विरुद्ध रैली के द्वारा रेंपस स्कूल के बच्चों के साथ एक अभियान चलाया गया इस दौरान लोगों को नशा छोड़ने एवं नशा न करने के लिए जागरूक किया गया साथ ही साथ ही लोगों को नशे से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में भी बताया गया इस दौरान एनडीआरफ के उप महानिरीक्षक मनोज कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में एनडीआरफ गोरखपुर के निरीक्षक धीरेंद्र कुमार सिंह गोरखपुर (आरआरसी) के बचाव कर्मियों के द्वारा नशे के विरुद्ध जागरूकता बैनर के साथ एनडीआरए एवं रेंपस स्कूल के बच्चों एवं शिक्षक के द्वारा लोगों को जागरूक किया और नशा न करने की अपील की गई ।

एनडीआरएफ के निरीक्षक धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि नशा स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है इससे स्वास्थ्य पर तो प्रभाव पड़ता ही है ।साथ में समाज में सम्मान भी नहीं मिलता नशा करने वाले व्यक्ति को घर में हमेशा पारिवारिक कलह से जूझना पड़ता है ।नशा बिल्कुल ना करें ना लोगों को करने दे । निरीक्षक धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया की एनडीआरएफ बचाव कर्मियों एवं रेंपस स्कूल के बच्चों के द्वारा आगे से भी इस प्रकार का कार्यक्रम जारी रहेगा।

इस कार्यक्रम के दौरान एनडीआरएफ (आरआरसी) गोरखपुर के ,निरीक्षक धीरेंद्र कुमार सिंह निरीक्षक दीपक कुमार मंडल एवं एनडीआरएफ के अन्य रेस्क्यूर मौजूद रहे। इस दौरान रेंपस स्कूल के प्रिंसिपल राजकुमार श्रीवास्तव एवं शिक्षक अमित रावत गजेंद्र कुमार सिंह एवं 45 स्टूडेंट मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *