अमूल दूध हुआ महंगा, मायूस दिखी जनता, कहा- महंगाई पर कंट्रोल करे सरकार

नई दिल्ली। चुनाव के नतीजों से पहले अमूल ने आम आदमी को झटका दिया है। अमूल ब्रांड के तहत मिल्क प्रोडक्ट्स की बिक्री करने वाले गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाने की घोषणा की है। अमूल की ओर से बढ़ाई गई कीमतों का असर सीधा आम आदमी की जेब पर देखने को मिलेगा। देशभर में अमूल दूध के दाम बढ़ा दिए गए हैं। आधा लीटर के पैकेट पर 1 रुपए बढ़ाया गया है। जबकि गाय के दूध पर 1 रुपए प्रति लीटर बढ़ाया गया है, आधा किलो पर भी एक रुपया और 1 किलो पर भी 1 रुपये लीटर के दाम की बढ़ोतरी की गई है। जब सुबह-सुबह ग्राहक दूध लेने के लिए दुकान पर पहुंचे तो उन्हें पता चला कि आज से अमूल दूध महंगा हो गया है।

दामों में बढ़ोतरी की गई है। इसके चलते ग्राहकों के चेहरे पर मायूसी देखी गई। ग्राहकों का कहना है कि जब वह दूध खरीदने के लिए पहुंचे तो उन्हें पता चला कि प्रति लीटर दाम बढ़ गया है। दिल्ली के पुष्प विहार में एक ग्राहक ने कहा, ”मैं रोजाना 3 लीटर गाय का दूध लेकर जाता हूं, जिसके मैं 168 रुपए देता हूं, लेकिन आज मुझे 171 रुपए यानी 3 रुपए ज्यादा देने पड़े। ये रोजमर्रा की जरूरत वाली चीज है, जिससे समझौता नहीं कर सकते। चुनाव के बाद चीजों की कीमत बढ़ना हैरान करने वाला है। मेरी सरकार से उम्मीद है कि जो भी नई सरकार बने, वह महंगाई पर थोड़ा कंट्रोल करे।”

वहीं, कोल्ड कॉफी की दुकान चलाने वाले एक मालिक ने कहा कि दूध के महंगा होने के चलते उनके बजट पर भी असर पड़ा है, जिसके चलते वह अपनी दुकान की कोल्ड कॉफी के दाम बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि, मदर डेयरी ने अभी तक दूध के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की हैं। अमूल का कहना है कि लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है। इसके अलावा अन्य सामानों पर भी महंगाई की मार है। अचानक से चुनाव के बीच में दूध के दाम नहीं बढ़ा सकते, लेकिन जैसे ही चुनाव खत्म हुए हमने दूध के दाम बढ़ा दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *